मैदान पर उतरने से पहले कार्तिक ने बनाया ये रिकॉर्ड

भारत और अफगानिस्तान के बीच आज ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है, ये टेस्ट मैच ऐतिहासिक इसलिए है क्योंकि अफगानिस्तान की टीम इस मैच में भारत के खिलाफ डेब्यू कर टेस्ट मैच खेलने वाली 12वीं टीम बन गई है। इस मैच में शिखर धवन ने पहले ही सेशन में शतक जड़ रिकॉर्ड बनाया, लेकिन दिनेश कार्तिक ने तो बिना खेले ही एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

जी हां, अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही कार्तिक टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए सबसे ज्यादा इंतजार करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

दरअसल, कार्तिक ने साल 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था और अफगानिस्तान के खिलाफ 8 साल बाद उन्होंने टीम में वापसी की है। इस 8 साल के अंतराल में भारतीय टीम ने 87 टेस्ट मैच खेले हैं। यानी 87 टेस्ट मैचों का इंतजार करने के बाद कार्तिक की टीम में वापसी हुई है। बता दें, कार्तिक ने पार्थिव पटेल का रिकॉर्ड तोड़ा है। पार्थिव ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 83 टेस्ट मैचों के बाद भारतीय टीम में वापसी की थी।

निदहास ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का लगाने के बाद कार्तिक की किस्मत पलट गई। इसके बाद उन्हें आईपीएल में केकेआर का कप्तान बनाया गया और अब लंबे समय के बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। जाहिर सी बात है कार्तिक इस मैच में अच्छा परफॉर्म कर टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।