आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचना है तो आज उन्हें हैदराबाद को देनी होगी मात

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज आईपीएल का 51वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। एक तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच को जीतकर पॉइंट टेबल में शीर्ष पर खुद को बरकरार रखना चाहेगी, वहीं बैंगलोर की टीम इस मैच में जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद को कायम रखना चाहेगी।

हेड टू हेड

आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच अब तक 11 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें बैंगलोर की टीम 4 तो हैदराबाद की टीम 7 बार जीतने में सफल रही है। वहीं बात एम चिन्ना स्वामी स्टेडियम की करें तो इस मैदान पर आरसीबी का पलड़ा भारी दिखाई दे रहे हैं। इन दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर अब तक 5 मैच खेले गए हैं जिसमें आरसीबी की टीम 3 मैच जीतने में सफल रही है। वहीं हैदराबाद को यहां 2 बार ही सफलता प्राप्त हुई है। इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2018 में खेले गए पिछले मुकाबले में हैदराबाद की टीम 5 रनों से जीत हासिल करने में सफल रही थी। उस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन जीत के हीरो रहे थे।

क्विंटन डीकॉक की होगी वापसी

क्विंटन डी कॉक के स्वदेश लौट जाने के बाद आरसीबी ने पार्थिव पटेल को खेलने का मौका दिया था, जिसे उन्होंने दोनों हाथों से लपका। पहले मैच में पार्थिव ने अर्धशतकीय पारी खेलकर सबको प्रभावित किया, लेकिन वो सिलसिलेवार तरीके से रन बनाने में नाकामयाब रहे हैं। ऐसे में आज आरसीबी क्विंटन डीकॉक को अपनी टीम में एक बार फिर शामिल कर सकती है।

डीकॉक आए तो मोइन अली होंगे बाहर

मोइन अली ने आईपीएल 2018 में अभी तक 3 मैच खेले हैं जिसमें वो ना आपनी गेंदबाजी से कोई कमाल कर पाए हैं और ना ही अपनी बल्लेबाजी से। मोइन ने अभी तक 3 मैचों में 11 रन बनाए हैं और 2 विकेट लिए हैं। ऐसे में टीम एक बार फिर उन्हें बाहर का सास्ता दिखा सकती है और पार्थिव की जगह टीम के पास मनन वोहरा एक बेहतर विकल्प है।

सरफराज की जगह मुर्गन अश्विन

आरसीबी के रिटेन प्लेयर सरफराज खान का फ्लॉ शो जारी है। अपने पिछले मैच में भी उन्होंने मात्र 11 रन ही बनाए थे, ऐसे में टीम आज उन्हें बाहर कर मुर्गन अश्विन को शामिल कर सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि मुर्गन अश्विन ने इस आईपीएल में अभी तक अच्छा परफॉर्म किया है।

सनराइजर्स की टीम में भी हो सकते हैं बदलाव

हैदराबाद की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं ऐसे में वो आज अपने बैंच प्लेयर को मौका देकर प्लेऑफ में अपनी टीम को और मजबूत कर सकती है। बता दें, सनराइजर्स हैदराबाद के पास कार्लोस ब्रेथवेट और क्रिस जोर्डन जैसे खिलाड़ी है जिन्होंने इस आईपीएल में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है।

संभावित एकादश

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

क्वानटिन डीकॉक/पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, मंदीप सिंह, मोईन अली/मनन वोहरा कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मुर्गन अश्विन/सरफराज खान, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, टिम साउदी

सनराइजर्स हैदराबाद

एलेक्स हेल्स, रिद्धिमान साहा, शिखर धवन, केन विलियमसन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, शाकिब अल हसन, संदीप शर्मा, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार