कप्तानी छोड़ कर जो रूट अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दें- शेन वॉर्न

इंग्लैंड के कुप्तान जो रूट इन दिनों खराम फॉर्म से जूझ रहे हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में भी रूट अपेक्षा के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने रूट को फॉर्म में वापसी करने के लिए एक सलाह दी है। वॉर्न ने कहा, '' कि इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम के कप्‍तान जो रूट को कप्‍तानी छोड़ देनी चाहिए। जो रूट के कप्‍तान बनने के बाद से ही उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है। ऐसे में उन्‍हें बतौर बल्‍लेबाज टेस्‍ट क्रिकेट खेलना चाहिए''।

पूर्व महान खिलाड़ी ने कहा, “जो रूट में दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज बनने की काबिलियत है। उसे कप्‍तानी छोड़ देनी चाहिए। रूट की जगह युवा जोस बटलर को टीम का कप्‍तान बनाया जाना चाहिए।”

वॉर्न ने कहा, “बटलर जैसे खिलाड़ी को कप्‍तानी का भार सौंपकर रूट को अपनी बल्‍लेबाजी पर फोकस करना चाहिए। मुझे लगता है कि रूट इस वक्‍त इंग्‍लैंड का सबसे अच्‍छा खिलाड़ी है। जहां एक और विराट कोहली और स्‍टीवन स्मिथ जैसे खिलाड़ियों का प्रदर्शन कप्‍तानी की जिम्‍मेवारी मिलने के बाद अच्‍छा हुआ है तो वहीं रूट का प्रदर्शन पहले से खराब हुआ है।”

जो रूट ने इंग्‍लैंड के लिए 21 टेस्‍ट मैचों में कप्‍तानी की है। कप्‍तानी संभालने के बाद उनकी औसत 51.04 से गिरकर 46.80 रह गई है। उन्‍होंने अपने करियर में 14 शतक लगाए हैं। कप्‍तान बनने के बाद वो महज तीन शतक ही लगा पाए हैं।