लांस क्लूज़नर ने माना कोहली पर आधारित है भारत का प्रदर्शन

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी आलराउंडर लांस क्लूज़नर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लताड़ते हुए कहा कि टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिये उन्हें खुद रन बनाने पड़ेंगे। केपटाउन में हुए पहले टेस्ट मैच में कप्तान कोहली बल्ले के साथ पूरी तरह विफल रहे थे, जिसका नुकसान उन्हें बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान गिरकर हुआ।

क्लूज़नर ने कहा "यदि भारत शेष दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है तो विराट कोहली को रन बनाने की जरूरत है। वह टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और जब वह स्कोर नहीं बनाते, तो टीम में एक नकारात्मक मानसिकता पैदा होती है। दूसरों को महसूस हो सकता है कि टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रन बनाने के लिए जूझ रहा है, तो वे इन परिस्थितियों में कैसे बच सकते हैं। इसलिए, मुझे उम्मीद है कि कप्तान कोहली अगले मैच में टीम की अगुआई खुद बल्ले के साथ करेंगे और इस सीरीज को एक रोमांचक मोड़ पर ले जायेंगे। मैं आपको बता दूँ, वह अकेला ऐसा करने में सक्षम है।"

बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते भारत सीरीज का पहला मुक़ाबला महज 72 रनों से हार गया, जो 208 रन का लक्ष्य हासिल करने से चूक गये थे। गेंदबाज़ों ने भारत को हर वक़्त मैच में बनाये रखा मगर गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने का मौका दे दिया।