केप्लर वेसल्स ने कोहली को बताया 'शोमैन'

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान केप्लर वेसल्स भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को शोमैन मानते हैं और उन्हें लगता है कि वे वर्तमान समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। पिछले कुछ वक़्त से कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन सबसे अच्छा बल्लेबाज है इस बात कि बहस छिड़ी हुई है। दोनों के अलावा इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रुट व न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियमसन भी इस दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की फेहरिस्त में आते हैं।

कोहली की प्रशंसा करते हुए वेसल्स ने कहा "मुझे लगता है कि कोहली बहुत बढ़िया है और मुझे उसका आक्रामक क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है। वह जिस तरह से मैच बदलता है और तीनों प्रारूपों में उसका प्रभाव मुझे खासा पसंद आता है। वह निश्चित रूप से इस समय सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। मुझे उसके व्यक्तित्व और आक्रामकता के साथ-साथ उसका विपक्षियों से मैच दूर ले जाने का तरीका काफी लुभाता है। मुझे लगता है कि उसका नेतृत्व कौशल अब तक बहुत अच्छा रहा है, जिसका बाकी खिलाड़ियों पर असर पड़ता है।"

भारत को केपटाउन में हुए पहले टेस्ट मैच में अपने कप्तान के बल्ले से रन ना निकलना काफी भरी पड़ा, जिसके चलते टीम 72 रनों से मैच गवां बैठी। श्रृंखला का दूसरा मैच कल से सेंचूरियन में खेला जायेगा, जहाँ कोहली पिछले मैच का हिसाब चुकाना चाहेंगे।