केप्लर वेसल्स को है उम्मीद, कोहली जल्द दूर करेंगे ऑफ स्टंप की कमजोरी

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान केप्लर वेसल्स का मानना है कि भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली जल्द ही ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों के खिलाफ अपनी तकनीक बेहतर कर लेंगे। हालाँकि उनको लगता है कि कोहली को लम्बे समय तक विकेट पर वक़्त बिताना चाहिये।

कोहली की कमजोरी के बारे में बात करते हुए वे बोले कि दक्षिण अफ्रीका निश्चित तौर पर स्टंप के बाहर चौथे स्टंप चैनल में कोहली को खिलायगा और गेंद को उछाल देना चाहेगा। अफ्रीका को लगता है कि कोहली पारी की शुरुआत में इस तरह से जल्द ही आउट हो सकते हैं। आप जानते हैं कि वह एक अच्छा खिलाड़ी है और वह इसका मुकाबला करने के लिए अपना रास्ता खोज लेगा।

वेसल्स ने आगे कहा "उन्हें (भारतीय बल्लेबाज) वास्तव में इन स्थितियों में खुद को ढालना होगा और इसके लिये आपको लंबे समय तक धैर्य बनाये रखना होगा ताकि वे लम्बे वक़्त तक बल्लेबाजी कर सकें। मूल रूप से यही अंतर है उपमहाद्वीप और यहाँ बल्लेबाजी करने में।"

भारत को केपटाउन में हुए पहले टेस्ट मैच में अपने कप्तान के बल्ले से रन ना निकलना काफी भरी पड़ा, जिसके चलते टीम 72 रनों से मैच गवां बैठी। श्रृंखला का दूसरा मैच कल से सेंचूरियन में खेला जायेगा, जहाँ कोहली पिछले मैच का हिसाब चुकाना चाहेंगे।