केनिया ने टी-20 मैच में बनाए 270 रन

टी-20 क्रिकेट में अभी तक एक पारी में टीम का उच्चतम स्कोर 263 था। संयुक्त रूप से यह स्कोर ऑस्ट्रेलिया और रॉयल चैलेंजर्स के नाम है, लेकिन केनिया ने हाल ही में इससे भी बड़ा स्कोर खड़ा किया है। केनिया ने हाल ही में रवांडा क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले गए एक मैच में निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 270 रन बनाए।

इस पारी में केनिया की तरफ से चार बल्लेबाजों ने तूफानी पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ें। पहले बल्लेबाजी करते हुए केनिया के दोनों ओपनिंग बल्लेबाज डीएम गोदारिया और एए ओबांडा ने अर्धशतक बनाया। डीएम गोदारिया ने 31 गेंदों पर 56 रन बनाए तो वहीं एए ओबांडा ने ताबड़तोड़ 22 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के थे।

इन दोनों के अलावा आरआर पटेल और सीओ ओबुआ ने भी अर्धशतक जड़े। पटेल ने 23 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 51 रन बनाए तो वहीं सीओ ओबुआ ने चार चौके और पांच छक्कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली।

हताशा इस बात की है कि केनिया द्वारा खेली गई इस बेहतरीन पारी के बावजूद यह रिकॉर्ड आईसीसी की रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज नहीं होगा। दरअसल, आईसीसी के नियम अनुसार दोनों टीमों का आईसीसी का फुल मेम्बर होना जरुरी है इसलिए केन्या का ये शानदार रिकॉर्ड आईसीसी की रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज नहीं होगा।