चोटिल जॉनी बेयरस्टो हुए इंग्लैंड की टीम से बाहर

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो चोटिल होने के चलते श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर हो गए हैं। इतना ही नहीं वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाले एक मात्र टी 20 मुकाबले में भी नहीं खेलेंगे। दरअसल सीरीज के चौथे वनडे से ठीक पहले अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल खेलते समय बेयरस्टो के पैर में चोट लग गई थी। यही कारण था कि वह चौथे वनडे में नहीं खेल पाए थे।

इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि उनको इंग्लैंड की मेडिकल टीम की तरफ से हर दिन मॉनिटर किया जा रहा है। बोर्ड के मुताबिक उनकी फिटनेस के जुड़ा अगला अपडेट तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले दिया जाएगा ,जो अगले महीने खेली जानी है। गौरतलब है कि जॉन बेयरस्टो ऐसे पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने साल 2018 में अभी तक 1000 से अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने इस साल 22 मैच खेलते हुए 46.59 की औसत से 1025 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने पांच वनडे मैच की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज़ का पहला मैच जहां बारिश की भेंट चढ़ गया था, वहीं बाकी के तीन वनडे में इंग्लिश टीम ने जीत हासिल की है। सीरीज़ का आखिरी मुकाबला कल यानी 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। चूंकि इंग्लैंड की टीम सीरीज़ पर पहले ही कब्जा कर चुकी है इसलिए मैच का नतीज सीरीज़ के परिणाम पर ज्यादा असर नहीं डालेगा।