क्रिकेट खिलाडियों की वाइफ और उनसे जुड़े प्रोफेशन

क्रिकेट के खेल का ग्लैमर अब सिर्फ मैदान तक ही सीमित नहीं रह गया है बल्कि मैदान के बाहर भी इसकी चमक दिखाई देती है। क्रिकेट फैन्स अपने चहेते खिलाड़ियों को उनके खेल के लिए तो पसंद करते ही हैं, साथ-ही साथ वो उनसे जुड़ी हर छोटी-छोटी बात को जानने के लिए भी उत्सुक रहते हैं। आज हम क्रिकेट खिलाड़ियों से जुड़े एक ऐसे ही विषय के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। हम बात करने जा रहे हैं क्रिकेट खिलाड़ियों की पत्नियों के प्रोफेशन के बारे में। तो आईए जानते हैं कि किस खिलाड़ी की पत्नी अपनी निजी जिंदगी में किस प्रोफेशन से जुड़ी है।

अनुष्का शर्मा

शायद ही कोई ऐसा क्रिकेट प्रेमी होगा जो इस नाम से वाकिफ ना हो। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही पत्नी अनुष्का शर्मा एक मशहूर बॉलीवुड अदाकारा हैं। अनुष्का अक्सर विराट का हौसला बढ़ाने के लिए मैदान में मैजूद रहती हैं। हाल ही में उनकी फिल्म सुई धागा रिलीज़ हुई है। बॉलीवुड में अनुष्का शर्मा की गिनती बेहतरीन एक्ट्रेस में की जाती है। अनुष्का रब ने बना दी जोड़ी, जब तक है जान, एन एच 10 और सुल्तान जैसी हिट फिल्में दे चुकी हैं। अनुष्का और विराट की जोड़ी मौजूदा समय में देश की सबसे फेमस जोड़ी मानी जाती है। शादी के बाद भी दोनों की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है।

मयंती लैंगर

मयंती लैंगर क्रिकेटर स्‍टुअर्ट बिन्‍नी की पत्‍नी हैं, जिन्हें वर्ल्ड कप 2015 के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया में शामिल किया गया था। मयंती भारत की जानी-मानी स्पोर्ट्स एंकर हैं। एक तरह से वह देश की इकलौती ऐसी महिला स्पोर्ट्स एंकर हैं, जिन्हें अब तक सबसे ज्यादा ख्याति मिली है। दिल्ली विश्व विद्यालय से स्तानक की पढ़ाई करने वाली मयंती अब तक फीफा कैफे, 2010 फीफा वर्ल्डकप, 2010 कॉमनवेल्थ गेम, 2011 क्रिकेट वर्ल्डकप के अलावा दूरदर्शन और स्टार स्पोर्ट्स के कई बड़े शो होस्ट कर चुकी हैं। मयंती उस वक्त काफी सुर्खियों में रही थी जब स्टुअर्ट बिन्नी के खराब प्रदर्शन करने पर क्रिकेट फैन्स ने उन्हें अपने पति को छोड़ने की सलाह दे डाली थी। हालांकि मयंती ने भी फैन्स को करारा जवाब दिया था।फिल्हाल मयंती स्टार स्पोर्टस से जुड़ी हुई हैं।

हसीन जहां

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां पेशे से एक मॉडल रह चुकी हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन करके अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत कर दी है। राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले हसीन जहां ने निर्देशक अमजत की फिल्म फतवा साइन की है, जिसकी शूटिंग इसी महीने के अंत में शुरू हो रही है। एक तरह से हसीन जहां राजनीतिक पारी शुरू करने के साथ-साथ फिल्मी दुनिया में भी अपनी किस्मत आजमा रही हैं। हसीन जहां का पिछले कुछ समय से अपने पति मोहम्मद शमी से घरेलू विवाद चल रहा है। शमी ने उन्हें तलाक देने के लिए कोर्ट में अर्जी दे रखी है, जिसकी सुनवाई जारी है।

शनीरा थामसन

शनीरा थामसन पाकिस्तान के पूर्व महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम की पत्नी हैं। ऑस्ट्रेलियाई नागरिक शनीरा ने साल 2013 में वसीम अकरम से शादी की थी, वह उनकी दूसरी पत्नी हैं। शनीरा के अगर प्रोफेशन की बात करें तो वह एक सोशल वर्कर हैं। वह पाकिस्तान के करांची शहर में अपने पति के नाम से अकरम फाउंडेशन नाम का एन्जियो चलाती हैं। अकरम फाउंडेशन के माध्यम से शनीरा गरीब बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाती हैं।